भारत की बेटियां महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में

महिला टी20 वर्ल्ड कप

महिला टी20 वर्ल्ड कप दक्षिण अफ्रीका में खेला जा रहा है। और लगभग ये तय हो चूका है कि सेमीफाइनल में कौन-कौन सी टीमें खेलेंगी। भारत ने आयरलैंड को 5 रन से हरा कर अपनी जगह पक्की कर ली है सेमीफाइनल के लिए। भारत ने लीग के आखरी मुकाबले में डकवर्थ-लुइस मैथड के तहत आयरलैंड को 5 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया। बेटियों ने जैसे ही सेमीफाइनल में एंट्री मारी वैसे ही भारत लगातार तीसरी बार टॉप 4 में जगह बनाने वाली टीम बन गई। इस से पहले भारत 2018 में और 2020 में सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। साल 2020 में तो भारत ने फ़ाइनल तक खेला था। लेकिन वहा उसे मजबूत ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। 

आयरलैंड के खिलाफ स्मृति मंधाना की बेहतरीन पारी 

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की सबसे बेहतरीन बैटर स्मृति मंधाना ऊँगली की चोट के वजह से नहीं खेल पाई थी। लेकिन जब से उन्होंने वापसी  किया है तब से वो लगातार रन बना रही हैं। आयरलैंड के खिलाफ ही उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप की सबसे बेहतरीन पारी खेल डाली। जिसकी तारीफ हर जगह हो रही है। इस मैच में टीम इंडिया ने 156 रन बनाए थे। जिसमे से स्मृति मंधाना ने खुद 87 रनो की सबसे बेहतरीन पारी खेली। टी20 में उनका सबसे बड़ा स्कोर भी है। तो वही 22वां अर्धशतक भी। अगर मंधाना ऐसे ही फॉर्म में नजर आयंगी तो भारत से विश्व कप दूर नहीं। 

ऐसे ही खेल की जानकारी के लिए आप Yolo247 की वेबसाइट पर जा सकते हैं। यहाँ आपको हर वो खेल की खबर मिलेगी जो आपके लिए जरुरी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *